शिवगंज में डिग्गी नाड़ी विकास के लिए 2 करोड़ रुपये स्वीकृत

तहसीलदार, आयुक्त, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सहित 26 अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस
Advertisement
Advertisement

सिरोही। राज्य सरकार ने हर जिले में दो पर्यटन स्थलों को विकसित करने की योजना के तहत पहले सिरोही के कालकाजी तालाब को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए आधारभूत सुविधाओं को विकसित करने के लिए 1 करोड़ 36 लाख रुपये की वित्तिय स्वीकृति जारी की थी ओर अब शिवगंज की डिग्गी नाड़ी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित कर वहां आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए 2 करोड़ 3 लाख रुपये की वितीय स्वीकृति जारी की है।
सिरोही के विधायक संयम लोढा के अनुरोध पर इन दोनों कार्यो में पर्यटन विकास निगम अपने कोष से 25 फीसदी राशि यानि 84 लाख 81 हजार रुपये देने की स्वीकृति दी है । विधायक ने बताया कि शिवगंज में यह कार्य करवाने के लिए कार्यकारी एजेंसी नगर पालिका शिवगंज रहेगी । शिवगंज-सुमेरपुर क्षेत्र की जनता के मनोरंजन व पर्यटन के लिए यह एक ओर नया कार्य विधायक संयम लोढा ने सरकार से बजट के लिए प्रयास किया। इससे पूर्व जवाई रिवर फ्रंट को विकसित कर उसका लोकार्पण कर एक सेर सपाटे की एक नई सौगात दिलाई जिसका जनता ने जोरदार स्वागत किया और इसे शिवगंज की एक बहुत बड़ी जरूरत बताते हुए इस उपलब्धि के लिए सरकार व विधायक संयम लोढा का आभार व्यक्त किया।
इस नाड़ी पर पर्यटकों को आधारभूत सुविधा मिले उसके लिए 81 लाख 90 हजार की लागत से भोजनशाला, 7 लाख की लागत से टॉयलेट व बाथरूम, 41 लाख की लागत से लाइटिंग, 10 लाख, 46 लाख की लागत से फुटपाथ व 9 लाख की लागत से बैठक व्यवस्था की जावेगी ।

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Verified by MonsterInsights