सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण

0
mirror news
Advertisement
Advertisement

सिरोही। ग्राम पंचायत सिलदर में 5 करोड की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण सिरोही विधायक द्वारा किया गया।
     विधायक लोढा ने सम्बोधित करते हुए कहा की तीन हजार से भी कम आबादी वाले गाँव में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की सौगात मिली है, यह बहुत बडी उपलब्धि है। अस्पताल एक सेवा का केंद्र है, और सेवा का मंदिर है इसमें लोगों की सेवा करनी चाहिए। अस्पताल में जो भी डॉक्टर अपनी सेवा दे रहे है, उन्हें आमजन के दिलों में जगह मिले ऐसे कार्य करने चाहिए। कहते है कि डाॅक्टर भगवान का रूप होता है ।
     उन्होंने कहा कि पहले गांव में पोलियो और हैजा जैसी गंभीर बीमारी थी लेकिन अब वर्तमान में सरकार के प्रयास से खत्म हो चुकी है। विधायक ने सरकार कि विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओ की जानकारी देते हुए कहा कि सिरोही मे नये सडको का झाल बिछाया है और लगभग सभी शिवालयो को डामर की सड़क से जोड़ा गया और और चिकित्सा व शिक्षा के साथ मे जिले मे बहुत विकास के कार्य हुए है। उन्होंने कहा कि काश्तकारो के बिजली समस्या के समाधान के लिए जगह जगह जीएसएस का निर्माण किया गया है।
    इस मौके पर गुमान सिंह ने विधायक को जनहित और जनसेवा के लिए समर्पित व्यक्तित्व बताते हुए कहा कि अपने कार्यकाल में अनगिनत कार्य किए है। इस सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से दो दर्जन के अधिक गावों के लोगों को इसका फायादा मिलेगा एवं कालन्द्री सिलदर सड़क चौड़ा होने से आमजन को आवागमन मे सुविधा होगी तथा दुर्घटना कम आएगी।
      इस समारोह में सरपंच जसी देवी देवासी, सीएमएचओ डाॅ राजेश कुमार, तेजाराम मेघवाल, हेमलता शर्मा, जीवन दान चारण, खेताराम माली, ललीत पुरोहित, उप सरपंच महिपाल सिंह, किशोर सिंह, गोमाराम देवासी ,प्रमोद मेघवाल, बीसीएमओ डाॅ विवेक जोशी , सीएचसी प्रभारी निहाल सिंह, डॉ बीपी राठौड़, रतन सिंह देवड़ा, जयमत महेश्वरी, रमेश मेघवाल, हीरालाल पुरोहित, गोविंद सिंह राजपुरोहित, रमेश डी पुरोहित, छोगालाल मेघवाल, सनपुर भोनाराम नरेन्द्र मेवाडा आदि मौजूद रहें।  समारोह का मंच संचालन सुरेश जुगनू वलदरा ने किया।

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Verified by MonsterInsights