कालकाजी वॉटर फ्रंट गार्डन का शिलान्यास

0
कालकाजी वॉटर फ्रंट गार्डन का शिलान्यास
Advertisement
Advertisement

सिरोही। सिरोही नगर के बहुप्रतिक्षित कालकाजी वॉटर फ्रंट गार्डन का शिलान्यास मुख्यमंत्री सलाहकार एवं विधायक संयम लोढ़ा के कर कमलो से सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपरिषद सभापति महेन्द्र मेवाडा द्वारा की गई।
विधायक संयम लोढा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हर क्षेत्र में चहुमुखी विकास कर नये आयाम स्थापित किए है, जिससे देश के कई राज्यों में राजस्थान राज्य ने अग्रणीय होकर एक अलग पहचान बनी है। उन्होने कहा कि राजस्थान में हो रहे विकास कार्यों की तीव्रता के कारण राज्य भारत वर्ष में बहुत तेजी से आगे बढ रहा है। पूरे भारत में राजस्थान अर्थव्यवस्था के मायने में तीसरे स्थान पर है यह एक बहुत बडी उपलब्धि है। उन्होने कहा कि यह बहुत जरूरी होता है कि प्रदेश के हर नागरीक की आमदनी बढे, परिवार की आय में वृद्धि हा,े प्रति व्यक्ति आय वृद्धि में राजस्थान भारत में दूसरे नम्बर है। उन्होेने कहा कि जिले में कई बडे-बडे विकास के कार्यो कोे आमलीजामा पहनाकर कई कार्य किए गए है जिससे आमजन हर क्षेत्र में लाभान्वित हो रहा है।
मुख्यमंत्री सलाहकार लोढा ने कहा कि सिरोही के शहरवासियों व पर्यटकों को यह एक सौगात है, यह वॉटर फ्रंट गार्डन जब बनकर तैयार होगा तब एक अलग ही नजारा दिखाई देगा। कालकाजी वॉटर फ्रंट में आमजन के लिए गार्डन, कालकाजी तालाब के आकर्षण के लिए एवं मन मोहक दृश्य के लिए सेल्फि पाइंट, ओपन जिम व हेरिटेज बिजली पोल फव्वारा एवं जन सुविधा के लिए शौचालय का निर्माण किया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने शमशान घाट के लिए विधायक कोटे से 10 लाख रूपए व दुदेश्वर मंदिर के पास हैडपम्प लगाने की घोषणा की । इसी प्रकार उन्होंने कालकाजी व वीर भगवान मंदिर की सड़क को मरम्मत करने के लिए 5-5 लाख स्वीकृत करने की घोषणा की।
कालकाजी तालाब वॉटर फ्रंट गार्डन शिलान्यास के मौके पर नगरपरिषद सभापति महेन्द्र मेवाडा ने कहा कि शहर के विकास में यह एक नया अध्ययाय जुड रहा है। इससे शहरवासियों को आकार्षण का केन्द्र के रूप में साबित होगा।
इस कार्यक्रम में प्रकाश प्रजापति, किशोर पुरोहित ,हरीश राठौड, पार्षद मगन मीणा व अन्य प्रतिष्ठितगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Verified by MonsterInsights