mirror news
Advertisement
Advertisement

सिरोही। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में सिरोही स्थित दशहरा मैदान में आयोजित ‘राजस्थान मेगा जॉब फेयर’ सैकड़ों युवाओं के लिए रोजगार की सौगात लेकर आया। किसी को सेल्स एंड मार्केटिंग मैनेजर, रिलेशनशिप ऑफिसर की नौकरी मिली तो किसी का डिजिटल मार्केटिंग, केश ऑफिसर, रिसेप्शनिस्ट, कंस्ट्रक्शन टेक्नीशियन, सिक्योरिटी सुपरवाइजर के पद पर अच्छी सैलेरी के साथ चयन हुआ। जॉब फेयर में करीब 4500 अभ्यर्थी इंटरव्यू देने पहुंचे, जिनमें से 4203 अभ्यर्थियों का प्राथमिक तौर पर चयन हुआ। वहीं 866 आशार्थियों को अगले प्रोसेस के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया।
       इस दौरान मुख्यमंत्री के सलाहकार एव विधायक संयम लोढ़ा, जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल, जिला पुलिस अधीक्षक श्रीमती ज्येष्ठा मैत्रेयी, रोजगार विभाग के निदेशक धर्मपाल मीना, सयुंक्त निदेशक जगदीश नारायण निर्वाण, उपनिदेशक आनन्द सुथार, श्यामलाल सटोलिया, विवेक भारद्वाज, राजकुमार मीणा, हरीश नैनकवाल, आईटीआई अधीक्षक दिनेशगौड, श्रम कल्याण अधिकारी गजराज सिंह राठौड, तहसीलदार अपूर्व गौतम, राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम के महाप्रबंधक डॉ. सतीश महला ने आशार्थियों को ऑफर लेटर प्रदान किए। उन्होंने प्लेसमेंट प्राप्त करने वाले सभी अभ्यर्थियों को शुभकामना प्रदान की और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।       
       जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सिरोही में जॉबफेयर का आयोजन यहां के युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर लेकर आया है। पहली बार देशभर की इतनी कंपनियां यहां एक साथ एक ही जगह हजारों नौकरिया लेकर आई है। उन्होंने सिरोही और आसपास के जिलों से जॉब फेयर में पहुंचे युवाओं की अच्छी तादाद पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह जॉब फेयर निश्चित ही युवाओं के सपनों को साकार करने वाला साबित होगा। उन्होंने युवाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि हर मनुष्य जीवन में बेहतर करने के लिए प्रयास करता है। कई लोग सफल हो जाते हैं और कुछ लोग कामयाब नहीं हो पाते हैं, लेकिन इससे कभी भी हतोत्साहित नहीं होना चाहिए। इसे चुनौती के रूप में लेकर प्रयास करेंगे तो निश्चित ही सफलता मिलेगी और अपना लक्ष्य हासिल करने में कामयाब होंगे।
        इस अवसर पर जिला रोजगार अधिकारी राजूसिंह चैहान ने बताया कि यह एक दिवसीय जाॅब फेयर सुबह 9 बजे से सायं 4 बजे तक आयोजित किया गया। इस फेयर में देशभर से निजी क्षेत्र की 10 सेक्टर की 31 से अधिक नामी कंपनियों ने भाग लिया। फेयर में कंपनियों की ओर से अलग-अलग काउंटर लगाए गए, जहां बेरोजगारों का प्लेसमेंट किया गया। इस दौरान युवाओं को केरियर गाइडेंस और उनके फायदे के लिए चल रही सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी गई।
      राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम के महाप्रबंधक डॉ. सतीश महला ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने युवाओं को रोजगार देने का बीड़ा उठाते हुए प्रदेश में एक सौ जॉब फेयर लगाने की घोषणा की थी। जिसकी अनुपालना में अब तक 21 जाॅब फेयर आयोजित किए जा चुके हैं। इस जॉब फेयर से पहले विभिन्न स्थानों पर 20 फेयर लगाकर 50 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार दिया जा चुका है।

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Verified by MonsterInsights