शिकायत पर खाद्य सुरक्षा टीम ने तेल, मसाले के सैंपल लिए।

0
शिकायत पर खाद्य सुरक्षा टीम ने तेल, मसाले के सैंपल लिए।

सिरोही। शिवगंज शहर में कचौरी एवं कड़ी पकोड़े बना कर जगह जगह पर बेचे जा रहे है। इन दुकान पर साफ सफाई के साथ खाद्य पदार्थ बनाने में जो तेल एवं मसाले उपयोग में लिया जाता है उसको लेकर जिला कलेक्टर को शिकायत हुई जिस पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग खाद्य सुरक्षा टीम ने तेल, मसाले के सैंपल लिए।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिलीप सिंह यादव मय टीम ने शिवगंज शहर के क्रांति चौराहे पर खिमज माता कड़ी कचोरी सेंटर, नया बस स्टैंड पर दो दुकानों शाही नमकीन भंडार व जोधपुर शाही नमकीन भंडार ओर पुराने बस स्टैंड पर जोधपुर नमकीन भंडार से उपयोग किये जा रहे तेल, कड़ी ओर मसाले के नमूने लिए जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भिजवाया जाएगा। 

खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिलीप सिंह यादव ने विक्रेताओं को साफ सफाई रखने और शुद्ध खाद्य पदार्थों का विक्रय करने और रसोईघर में खाद्य पदार्थों को ढंक कर रखने के निर्देश दिए। नमूने जांच लिए जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला भिजवाए गए हैं। जो खाद्य पदार्थों का सैम्पल लिये है इसमें मिलावटी होने के संदेह पर एफ.एस.एस. एक्ट के अंतर्गत जाँच के नमूने लिए गये। जाँच के पश्चात खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के अंतर्गत नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Verified by MonsterInsights