सिलिकोसिस पीड़ितों के लिए सीएचसी पर स्क्रीनिंग शिविर

   सिरोही। सिलिकोसिस से पीड़ित मरीज अपने गॉव के नजदीक सिलिकोसिस स्क्रीनिंग करवाने के लिए 14 मार्च को पिण्डवाड़ा ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पिण्डवाड़ा व सरूपगंज पर शिविर आयोजित किया जाएगा।
          जिला कलक्टर डाॅ भंवर लाल ने बताया कि पिण्डवाड़ा ब्लॉक में सिलिकोसिस से पीड़ित मरीजों की संख्या ज्यादा है साथ ही आदिवासी क्षेत्र होने के कारण समय पर जिला मुख्यालय पर टीबी अस्पताल में नही आते है। इसलिए ब्लॉक की सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पिण्डवाड़ा व सरूपगंज पर सिलिकोसिस स्क्रीनिंग शिविर का आयोजन 14 मार्च, 2022 को सीएचसी पिण्डवाड़ा पर ग्राम पंचायत उन्द्रा, नया सानवाड़ा, तेलपुर, रामपुरा, कोजरा व सीएचसी सरूपगंज पर ग्राम पंचायत पर काछोली, इसरा, अचपुरा, पंचदेवल, सानवाड़ा आर पर आयोजित किया जाए।
          जिला कलेक्टर ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि सिलिकोसिस स्क्रीनिंग के सम्बंधित मरीज को तीन बार कॉल व संदेश भेजने के बाद भी चिकित्सा संस्थान पर नही आने पर इनका आवेदन निरस्त किया जा सकता है।
उल्लेखनीय है कि जिला कलेक्टर डॉ. भंवर लाल ने वीसी माध्यम से ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए गए निर्देश में ब्लॉक की प्रत्येक ग्राम पंचायत को अलग अलग  तिथि को शिविर लगाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: